Menu
blogid : 2479 postid : 1006

पाक: मैकडोनाल्ड में पति-पत्‍‌नी को साथ बैठने से रोका

Hindi News and Blogs
Hindi News and Blogs
  • 325 Posts
  • 29 Comments

रेस्त्रां में एक साथ बैठकर खाना पीना, गपशप करना आम बात है। मगर पाकिस्तान में मैकडोनाल्ड रेस्त्रां के एक कर्मचारी ने पति पत्‍‌नी को अगल-बगल बैठने के बजाए आमने-सामने बैठने को कहा। उसने तर्क दिया कि इस प्रकार बैठने से इस्लामिक परिवारों पर नकारात्मक असर पड़ेगा।


व्यवसायी नोमन अंसारी ने बताया कि रविवार को एक दोस्त की जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने के बाद घर लौटने के दौरान उन्होंने कराची स्थित मैकडोनाल्ड रेस्त्रां में कुछ पेय पदार्थ पीने का फैसला किया। अंसारी जैसे ही अपनी पत्नी के बगल में बैठे रेस्त्रां के कर्मचारी ने उनसे सामने रखी कुर्सी पर बैठने को कहा। जब उन्होंने पूछा कि वह अपनी पत्‍‌नी के बगल में क्यों नहीं बैठ सकते? कर्मचारी ने जवाब दिया कि यह पारिवारिक रेस्त्रां है। युगल का एकसाथ बैठना मैकडोनाल्ड पाकिस्तान की नीति के खिलाफ है।


अंसारी ने कहा कि वे शादीशुदा हैं। इस पर कर्मचारी ने माफी मांगते हुए कहा कि शादीशुदा होने के बावजूद आप साथ नहीं बैठ सकते। अंसारी ने अपनी यह दास्तां ए एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार की वेबसाइट पर अपने ब्लॉग में बयां की है। अंसारी ने जब इसकी शिकायत मैनेजर से की तो उन्होंने कहा कि यह नीति मैनेजमेंट की बनाई हुई है। उन्होंने कहा कि युगल भले ही दंपती हो, लेकिन उनके अगल-बगल बैठने से इस्लामिक परिवारों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। अंसारी ने कहा कि उन्होंने दुबई में रहने के दौरान भी लोगों को साथ में बैठे हुए देखा है, लेकिन इस घटना पर उन्हें हंसी भी आई और दुख भी हुआ।


Read:आसाराम की धमकी से लेकर मायावती की खुशी तक


Tags: Pakistan news, Pakistan news in Hindi, Islamic family, Islamic family rules, मैकडोनाल्ड पाकिस्तान



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh