Hindi News and Blogs

News, news in hindi, news 24, news headlines in hindi

352 Posts

43 comments

Reader Blogs are not moderated, Jagran is not responsible for the views, opinions and content posted by the readers.
blogid : 2479 postid : 1018

Bharat Bandh: वॉलमार्ट वापस लो

Posted On: 20 Sep, 2012 न्यूज़ बर्थ में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Bharat bandh over FDI in retail, diesel price hike: Protestors stop trains; shops shut in several states

Bharat Bandh On 20th September

iसरकार के फैसलों के खिलाफ भारत बंद का चौतरफा असर देखने को मिल रहा है। दिल्ली में पीएम का पुतला फूंका गया। उत्तार प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़ समेत देश के दूसरे इलाकों में दुकानें, ट्रेनें और ट्रैफिक को रोकने की बातें सामने आ रही हैं। लखनऊ और इलाहाबाद में सपा कार्यकर्ताओं ने वॉलमार्ट पर ताला जड़ दिया।


Bharat Bandh On FDI

इन सभी जगह प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए। दुकानों के शटर गिरवाने समेत उन्होंने रेल और सड़क यातायात भी जाम कर दिया। कोलकाता, लखनऊ, इलाहाबाद, कानपुर, पटना समेत दूसरे शहरों में प्रदर्शनकारियों द्वंारा जबरन ट्रेन रोकने और दुकानें बंद करने की खबर मिल रही है। इस बीच कोलकाता से पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प की भी खबर आई है।


Read:ममता बनर्जी विरोध नहीं बस दूरी चाहती है…..


यूपी और बिहार में रेलवे ट्रैक जाम करने की वजह से करीब एक दर्जन ट्रेनों पर असर पड़ा है। वहीं, बिहार में बंद को सफल बनाने के लिए बीजेपी-जेडीयू के कार्यकर्ताओं ने पटना जंक्शन के करीब एक दुकान को जबरन बंद करवा दिया। इन कार्यकर्ताओं ने दुकान के पेपर और मैग्जीन को उठाकर फेंक दिया। बता दें कि आज से तीन दिन पहले ही बीजेपी और जेडीयू खेमे के बीच बैठक हुई थी जिसमें सख्त हिदायत दी गई थी कि जो भी कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंगे वो किसी भी तरह की तोड़फोड़ नहीं करेंगे या किसी के साथ बदसलूकी नहीं करेंगे।


वहीं, गुरुवार को तड़के समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इलाहाबाद में रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। मथुरा और कानपुर में रेलवे ट्रैफिक को जाम किए जाने की खबर है। मथुरा में प्रदर्शनकारियों ने भुवनेश्वर एक्सप्रेस और कानपुर में स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस को रोका गया।

दिल्ली-हावड़ा रेल रूट जाम कर दिया गया है। दिल्ली से जाने वाली मालदा एक्सप्रेस को जेडीयू नेताओं ने रोक लिया है। जहानाबाद में गंगा-दामोदर एक्सप्रेस को रोके जाने की खबर है।


पश्चिम बंगाल में हालाकि तृणमूल काग्रेस ने बंद में शामिल न होने का ऐलान किया है, लेकिन कोलकाता में बंद का असर दिख रहा है। यहां रोज के मुकाबले काफी कम वाहन चल रहे हैं।

बंद को एनडीए और लेफ्ट पार्टियों के साथ सरकार के सहयोगी दलों एसपी और डीएमके ने भी समर्थन दिया है। दिल्ली में इस बंद के दौरान जेडी लीडर शरद यादव, बीजेपी के मुरली मनोहर जोशी, सीपीआई के प्रकाश करात और सीपीआई के ए. बी. बर्धन जंतर-मंतर पर धरना देंगे। बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी, उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी समेत कई नेता चादनी चौक में प्रदर्शन करेंगे। प्रदेश बीजेपी राजधानी में 100 से ज्यादा जगहों पर प्रदर्शन करेगी।


Read:मोदी को वीजा देने में अमेरिकी सीनेटर की कोशिशें


Tags:Bharat Bandh, Bharat Bandh On 20th September 2012, Bharat Bandh On FDI, Bharat Bandh In Delhi,Bharat Bandh And Politics, which party supports Bharat Bandh, NDA  Support For Bharat Bandh,भारत बंद



Tags:               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

pitamberthakwani के द्वारा
September 20, 2012

क्या करें इस विरोध का? जनता रोती है सरकार सोती है! नेता मजे लेते हैं, मरे जन और मजे लें नेता गड़ !


topic of the week



latest from jagran