Menu
blogid : 2479 postid : 1030

ऑपरेशन धृतराष्ट्रः खुर्शीद के समर्थकों ने दी IAC सदस्यों को जान से मारने की धमकी

Hindi News and Blogs
Hindi News and Blogs
  • 325 Posts
  • 29 Comments

कुछ समर्थकों ने गुरुवार को इडियन अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) के सदस्यों और एक पत्रकार की कार पर पत्थर फेंके और उन्हें जान से मारने की धमकी तक दे डाली.खुर्शीद के समर्थकों ने कहा अगर जाकिर हुसैन ट्रस्ट में हुई धांधली से जुड़े तथ्यों की पड़ताल फर्रुखबाद में बंद नहीं की गई तो वे उन्हें (आईएसी के सदस्य और पत्रकार) जान से मार देंगे.मंगलवार को ही खुर्शीद ने आईएसी के मुखिया अरविंद केजरीवाल को धमकी देते हुए कहा था कि वो फर्रुखाबाद आकर यहां से सुरक्षित लौट कर तो दिखाएं. आईएसी के स्थानीय संयोजक लक्ष्मण सिंह ने मेल टुडे को बताया कि वो चार अन्य आईएसी सदस्यों और अभिनंदन मिश्रा (पत्रकार) खुर्शीद के पैतृक गांव पिथौरा से लौट रहे थे जब कुछ उग्र लोगों ने मिलकर दो बार उन्हें रोकने की कोशिश की. वो (उग्र लोग) अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे और हमें मारने की धमकी दे रहे थे. हमें कहा गया कि अगर हमने डॉ जाकिर हुसैन ट्रस्ट की धांधली की जांच बंद नहीं की तो हमें जान से मार दिया जाएगा.


उन्होंने बताया, ‘हम फर्रुखाबाद से करीब 40 किलोमीटर दूर इस गांव में 1 नवंबर को होने वाले केजरीवाल के दौरे से पहले एनजीओ के सदस्यों के साथ बैठक के लिए गए थे. हमारे साथ एक पत्रकार भी था जो उन विकलांग लोगों पर स्वतंत्र सर्वे करने के लिए गया था जिनका नाम ट्रस्ट के लाभान्वित होने वाले लोगों में था लेकिन उसे उपकरण नहीं मिले थे.’लक्ष्मण सिंह ने कहा, ‘हम सब एक ही कार में थे. जब हम वहां से लौट रहे थे तभी मोटरसाइकिल पर सवार लोगों ने हमें 2 जगहों पर रोकने की कोशिश की. जब हमने कार की खिड़की खोली तो वो हमें गालियां देने लगे. वो हमसे कह रहे थे कि वो हमें कभी वापस नहीं लौटने देंगे.’वहीं इस घटना के बारे में पत्रकार अभिनंदन मिश्रा ने कहा कि पहले उग्र लोगों पिथौरा से लौटते हुए सुबह 11 बजे कार रोकने की कोशिश की फिर कायमगंज से लौटते हुए देर रात करीब 1.30 बजे फिर से उनकी कार रोकने का प्रयास किया गया.

अभिनंदन ने बताया, ‘हम जैसे ही पिथौरा से बाहर निकले मोटरसाइकिल पर सवार एक युवक ने कार रोकने की कोशिश की. जैसे ही ड्राइवर ने गाड़ी की स्पीड बढ़ाई बाइकसवार कार के साथ चलते हुए खिड़की पीटने लगा. खिड़ीकी खोलते ही उसने कहा कि वो मुझे मार देगा अगर मैंने तुरंत फर्रुखाबाद नहीं छोड़ा. फिर मैं आईएसी सदस्यों के साथ कुछ और विकलांग लोगों से बातचीत करने के लिए कायमगंज गया.’उन्होंने कहा, ‘हम जब वहां (कायमगंज) से फर्रुखाबाद लौट रहे थे तब एक और बाइकसवार ने हमें रोकने की कोशिश की और वो भी अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहा था. उसने एक ईंट हमारी कार पर फेंकी. उसने हमसे कहा कि अगर हमने खुर्शीद के खिलाफ लिखना बंद नहीं किया वो हमें मार डालेगा. कुछ और लोग भी हमारा सड़क पर इंतजार कर रहे थे और उन्होंने भी हमारी कार पर पत्थर फेंके लेकिन हम वहां से बच निकलने में कामयाब रहे.


अभिनंदन ने बताया, ‘हमने तुरंत एएसपी को इस घटना की सूचना दी, लेकिन उन्होंने कहा कि मुझे उस क्षेत्र में जाने से पहले उन्हें बताना चाहिए था. उन्होंने मुझे कहा कि दोबारा उस क्षेत्र में जाने से पहले मैं उन्हें बताऊं ताकि इस तरह की घटना ना हो. लेकिन वो (एएसपी) उग्र लोगों के खिलाफ बात करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे थे.


Tag: सलमान खुर्शीद, अरविंद केजरीवाल, Khurshid Episode, Arvind Kejriwal, India Against Corruption.


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh