Menu
blogid : 2479 postid : 1035

‘कसाब को करो रिहा, नहीं तो प्लेन होगा हाईजैक’

Hindi News and Blogs
Hindi News and Blogs
  • 325 Posts
  • 29 Comments

जेट एयरवेज विमान के हाईजैक की फर्जी फोन कॉल के कारण सोमवार को मुंबई हवाई अड्डे पर अफरा-तफरी मच गई। इस कारण मुंबई से बेंगलूर जाने वाली इस विमान की रवानगी में तीन घंटे से ज्यादा की देरी हुई।

जानकारी के अनुसार, जेट एयरवेज की उड़ान संख्या 9डब्ल्यू2105 45 यात्रियों को लेकर शाम 3:10 मिनट पर उड़ान भरने को तैयार थी लेकिन इसी बीच किसी अज्ञात व्यक्ति ने एयरलाइंस के कॉल सेंटर को फोन कर कहा कि कसाब को छोड़ दो नहीं तो इस विमान का अपहरण कर लिया जाएगा। इसकी सूचना जैसे ही एयरपोर्ट के अधिकारियों को मिली, अफरा-तफरी मच गई। यात्रियों को तुरंत विमान से बाहर उतारा गया और विमान को पार्किंग क्षेत्र में ले जाकर गहन जांच शुरू की गई। तीन घंटे से अधिक समय तक कड़ी तलाशी के बाद कुछ भी संदिग्ध चीज नहीं मिली। आखिरकार शाम 7:30 बजे विमान को रवाना किया गया। जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने इस घटना की पुष्टि की है।

सूत्रों से मिली जानकारी में कहा गया है कि कॉल करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम विकास यादव बताया। उल्लेखनीय है कि इससे पहले सात मई को भी एक जेट एयरवेज विमान के अपहरण की फर्जी फोन कॉल आई थी। इसमें भी फोन करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम विकास याद बताया था। पुलिस अब इस फर्जी कॉलर की तलाश कर रही है। इस मामले में पुलिस ने अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया है।


पीएम पद की दौड़ से बाहर हुए मोदी, सपना टूटा


गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रधानमंत्री पद की दावेदारी को संघ समेत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन [राजग] ने ही करारा झटका दिया है। आरएसएस ने उनकी पीएम पद की दावेदारी खारिज कर दी है। पार्टी में रायशुमारी के बाद संघ ने यह फैसला किया है। संघ के मुताबिक मोदी का नाम पीएम पद के लिए आगे करने से उसे नुकसान हो सकता है और भ्रष्टाचार और महंगाई का मुद्दा उनके सामने खत्म हो सकता है।

दरअसल संघ के इस फैसले के पीछे कई वजह हैं। मोदी के पीएम पद की दावेदारी पर जहां कांग्रेस समेत अन्य पार्टियां भाजपा को धर्मनिरपेक्षता के नाम पर घेर सकती हैं, वहीं राजग के कुछ घटक दल उससे दूर भी जा सकते हैं। वैसे भी जदयू पहले ही साफ कर चुका है कि वह नरेंद्र मोदी को बतौर प्रधानमंत्री स्वीकार नहीं कर सकता है, भले ही उसको राजग का साथ छोड़ना पडे़।

इस मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पिछले कई दिनों से भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से बात कर रहा था। इसकी कमान संघ के भैयाजी जोशी और सुरेश सोनी के हाथों में थी। इन्होंने भाजपा के लालकृष्ण आडवाणी, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, मुरली मनोहर जोशी, अरुण जेटली से बात की थी।

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी रविवार को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मिलने नागपुर गए थे।


2जी से ज्यादा काली है कोयले की कालिख: अन्ना


समाजसेवी अन्ना हजारे ने कहा है कि कोयला आवंटन घोटाले की सही तरीके से जांच हो तो 2जी घोटाले से ज्यादा लोग इस मामले में जेल जाएंगे। उन्होंने इसकी न्यायिक जांच की मांग की है।अन्ना ने कहा कि यदि इस मामले की जाच एक न्यायिक समिति से कराई जाती है तो मुझे भरोसा है कि 2जी मामले में जितने लोग जेल में गए, उससे कहीं ज्यादा लोग इस कोयला घोटाले में जेल में जाएंगे।

अन्ना ने कहा कि कोयला घोटाले की सीबीआई निष्पक्षता से जांच नहीं कर सकती है। घोटाले की तह तक जाने के लिए न्यायालय को इस मामले की जांच करनी चाहिए।नेताओं पर हमला बोलते हुए अन्ना ने कहा कि कोयला घोटाले में नवीन जिंदल और विजय दर्डा जैसे कांग्रेसी नेताओं के नाम आ रहे हैं और सरकार कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं है। सरकार जिस तरह का जांच परिणाम चाहेगी, सीबीआई वैसा ही देगी। फिर इस जांच का क्या फायदा। उन्होंने कहा कि बाहुबली चुन कर संसद में आ जाते हैं और अपने गलत कार्यो के लिए संसद का इस्तेमाल करते हैं।

अन्ना ने कहा कि सरकार चलाने वाले लोगों के पास सामाजिक और राष्ट्रीय दृष्टिकोण की कमी है। सत्ता से पैसा और पैसे से सत्ता बनाना इनका धर्म हो गया है। राजनीति को कई लोगों ने रैकेट बना लिया है।अन्ना ने इस बात पर अफसोस जताते हुए कहा कि कोयला घोटाला में प्राथमिकी दर्ज होने और इतना हंगामा मचने के बाद मामला शांत पड़ता जा रहा है।


Hijacking or piracy; Truck hijacking. Hijacking,High jack



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh