Menu
blogid : 2479 postid : 1046

2जी स्पेक्ट्रम की नीलामी, नरेंद्र मोदी पर आरोप

Hindi News and Blogs
Hindi News and Blogs
  • 325 Posts
  • 29 Comments

देश की विपक्षी पार्टी बीजेपी के अंदर अंतरकलह लगातार गहराता जा रहा है. आरएसएस के पूर्व प्रवक्‍ता एमजी वैद्य ने अपने ब्‍लॉग में लिखा है कि पार्टी अध्‍यक्ष नितिन गडकरी के खिलाफ जो हवा फैलाई जा रही है उसके पीछे गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी का हाथ हो सकता है.

वैद्य ने अपने ब्‍लॉग में लिखा है कि बीजेपी के राज्‍यसभा सांसद और वरिष्‍ठ वकील राम जेठमलानी ने जो गडकरी के खिलाफ आरोप लगाए हैं और कार्रवाई की मांग की है उसके पीछे की मंशा नरेंद्र मोदी की जान पड़ती है.

उन्‍होंने कहा कि 2014 में पार्टी की ओर से कौन प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार होंगे इसके बारे में कयास लगाना, अभी जल्‍दबाजी होगी.


2जी स्पेक्ट्रम नीलामी

2जी स्पेक्ट्रम के लिए बहु-प्रतीक्षित नीलामी सोमवार सुबह 9.00 बजे शुरू हो गई. सरकार उच्चतम न्यायालय द्वारा रद्द किए गए 122 दूरसंचार लाइसेंसों से खाली हुए स्पेक्ट्रम की नीलामी कर रही है जिससे उसे 40,000 करोड़ रुपये का राजस्व हासिल होने की उम्मीद है.

फरवरी में उच्चतम न्यायालय ने 122 दूरसंचार लाइसेंस रद्द कर दिए थे जो मुख्य रूप से आठ कंपनियों से संबंद्धित हैं.

दूरसंचार सचिव आर. चंद्रशेखर से जब यह पूछा गया कि क्या स्पेक्ट्रम की नीलामी समय पर शुरू हो गई, तो उन्होंने इसका जवाब हां में दिया.

जिन कंपनियों के लाइसेंस रद्द किए गए थे उनमें यूनिनोर के 22, लूप टेलीकॉम के 21, सिस्तेमा श्याम के 21, आइडिया सेल्यूलर (स्पाइस कम्युनिकेशंस सहित) के 13, वीडियोकॉन के 21, एतिसलात यूबी (पूर्ववर्ती स्वान टेलीकॉम) के 15, एसटेल के 6 तथा टाटा टेलीसर्विसेज (तीन सीडीएमए लाइसेंस) शामिल हैं.


Read: Narendra Modi news, latest news in hindi, latest news, today headlines

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh