Menu
blogid : 2479 postid : 1063

Ricky Ponting: रिकी पोंटिंग ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

Hindi News and Blogs
Hindi News and Blogs
  • 325 Posts
  • 29 Comments

_ponting_ऑस्ट्रलिया के दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा कर दी. पंटर के नाम से मशहूर पोंटिंग पर्थ टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट को भी अलविदा कह देंगे.


अंतरराष्ट्रीय वनडे और टी-20 से पोंटिंग पहले ही संन्यास ले चुके हैं. पोंटिंग ने कहा, ‘मैं पिछले 12-18 महीने से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा हूं. मुझे लगता है कि संन्यास का फैसला लेने का ये सही समय है.’


इस दिग्गज बल्लेबाज ने कहा, ‘मैंने बहुत सोच समझकर यह फैसला लिया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम में बने रहने के लिए मेरा यह प्रदर्शन काफी नहीं है.’

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में पोंटिग का प्रदर्शन काफी खराब रहा है. पोंटिंग इस सीरीज में खेले गए दो टेस्ट मैचों में महज 20 रन बना सके हैं. पहले टेस्ट में खेली गई एकमात्र पारी में 0 पर आउट होने के बाद पोंटिंग दूसरे टेस्ट की दो पारियों में क्रम से 4 और 16 रनों का ही योगदान दे सके.

…………………………………………………………..

हेडली, राणा को अगले साल जनवरी में सुनाई जाएगी सजा

लश्कर ए तैयबा के अमेरिका में जन्मे आतंकी एवं मुम्बई हमलों में संलिप्तता के आरोपी डेविड कोलमैन हेडली को अगले साल 17 जनवरी को सजा सुनाई जाएगी, जबकि उसके साथी तहव्वुर हुसैन राणा की सजा की घोषणा अब चार दिसंबर की बजाय 15 जनवरी को होगी.

शिकागो अदालत के प्रवक्ता रैंडल सैम्बोर्न के अनुसार अमेरिकी जिला न्यायाधीश हैरी लीनेनवेबर दोनों आतंकियों की सजा की घोषणा करेंगे. उन पर 26 नवम्बर 2008 के मुम्बई हमलों तथा डेनमार्क के एक अखबार पर हमले की साजिश में शामिल होने का आरोप है.

प्रवक्ता ने कहा, ‘राणा की सजा की घोषणा की तारीख में बदलाव किया गया है. उसे अब चार दिसंबर 2012 की बजाय 15 जनवरी 2013 को सजा सुनाई जाएगी.’

उन्होंने कहा, ‘उन तारीखों (15 और 17 जनवरी) को दोनों को सजा सुनाए जाने संबंधी सुनवाई डिरकसन संघीय अदालत के जिला न्यायाधीश हैरी लीनवेबर के समक्ष सुबह नौ बजकर 45 मिनट पर शुरू होगी.’ हेडली (52) ने मुम्बई हमलों से संबंधित ठिकानों की टोह लेकर लश्कर ए तैयबा की मदद की थी. वह एफबीआई द्वारा लगाए गए सभी आरोपों में अपना गुनाह कबूल कर चुका है.

हेडली को एफबीआई ने कोपनहेगन के एक अखबार के कर्मियों पर हमले की साजिश में शामिल होने का आरोपी बनाया था. बाद में उस पर मुम्बई में बम हमलों की साजिश रचने, आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा को साजो सामान संबंधी मदद मुहैया कराने और मुम्बई हमलों में अमेरिकी नागरिकों की हत्या से संबंधित आरोप लगाए गए. उसने 18 मार्च 2010 को इन सभी आरोपों में अपना गुनाह कबूल कर लिया था.

इस आतंकी को भारत में सार्वजनिक स्थानों पर बम हमलों की साजिश रचने और भारत में अमेरिकी नागरिकों की हत्या से संबंधित छह आरोपों में सजा ए मौत मिल सकती थी, लेकिन उसने एफबीआई के साथ सजा में छूट संबंधी समझौता कर लिया. इस समझौते के तहत उसने कहा था कि वह आतंकी गतिविधियों से संबंधित जांच में मदद करेगा.

राणा को जूरी ने 10 जून 2011 को दोषी ठहराया था. उसे डेनमार्क के अखबार पर हमले की साजिश रचने तथा लश्कर ए तैयबा की मदद करने के जुर्म में दोषी ठहराया गया था, लेकिन मुम्बई हमलों की साजिश के मामले में उसे बरी कर दिया गया.

राणा ने खुद को सभी मामलों में बरी किए जाने तथा फिर से मुकदमा चलाए जाने का आग्रह किया था जिसे खारिज कर दिया गया. इसके बाद उसे सजा सुनाए जाने के लिए चार दिसंबर 2012 की तारीख तय की गई. इस तारीख को बदलकर अब 15 जनवरी 2013 कर दिया गया है.

……………………………………………


फेसबुक पर नया बखेड़ा, अब राज ठाकरे को गाली

महाराष्ट्र के चर्चित फेसबुक कांड में पुलिसवालों पर कार्रवाई के खिलाफ शिवसेना ने पालघर में बंद बुलाया.. लेकिन इस बीच एमएनएस से जुड़ा एक फेसबुक कांड भी सामने आया है.पालघर के ही एक लड़के ने फेसबुक पर राज ठाकरे और मराठी लोगों को गाली दी है..


Tag: former Australia captain, ricky ponting, test cricket, Australia cricket board, ponting , रिकी पोंटिंग, संन्यास, टेस्ट क्रिकेट, पर्थ टेस्ट, दक्षिण अफ्रीका सीरीज


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh