Hindi News and Blogs

News, news in hindi, news 24, news headlines in hindi

352 Posts

43 comments

Reader Blogs are not moderated, Jagran is not responsible for the views, opinions and content posted by the readers.
blogid : 2479 postid : 1108

दिल्ली गैंगरेप: इंसाफ का पहला दिन, कोर्ट में दायर होगी चार्जशीट

Posted On: 3 Jan, 2013 न्यूज़ बर्थ में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

सामूहिक दुष्कर्म मामले में दिल्ली पुलिस की एक हजार पन्नों की चार्जशीट पूरी तरह से तैयार है। गुरुवार को पुलिस इसे हाईकोर्ट को दिखाएगी। अगर कोई कमी नहीं पाई गई तो गुरुवार को ही इसे साकेत कोर्ट में दाखिल कर दिया जाएगा, जहां इस मामले पर सुनवाई की जाएगी। इस चार्जशीट में आरोपियों पर डकैती और हत्या के भी संगीन आरोप दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही पीड़ित को बस से कुचलने की कोशिश भी करने का आरोप लगाया गया है। इस बीच इंसाफ की आवाज बुलंद कर रहे संगठनों ने आज भारत बंद का भी ऐलान किया है।

जानकारी के मुताबिक, चार्जशीट में आरोपियों पर आईपीसी की धारा 396 और धारा 302 के तहत भी आरोप लगाए गए हैं। चार्जशीट के मुताबिक, वारदात में शामिल नाबालिग ने युवती से दो बार दुष्कर्म किया था। पीड़ितों ने पुलिस को दिए बयान में जिस दरिंदगी व संघर्ष करने की बात बताई है, रिपोर्ट से उसकी पुष्टि भी हो गई। दिल्ली पुलिस इस केस को पहले मजिस्ट्रेट की अदालत में दाखिल करेगी और वहां से यह केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में चला जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोर्ट में आरोपियों को नहीं लाया जाएगा। ऐसा सिर्फ बहुत अधिक जरूरत पड़ने पर ही किया जाएगा।


Read: चली गई वो मैं कुछ न कर सका……


*************************************************************


प्रदर्शनकारियों का आज भारत बंद


दिल्ली गैंगरेप के खिलाफ देश भर में जारी विरोध और प्रदर्शन थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। इस बीच, दिल्ली के इंडिया गेट और जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे नौजवानों ने गुरुवार को भारत बंद का आह्वान किया है। दिल्ली गैंगरेप के भेट चढ़ी पीड़िता को इन्साफ दिलाने की मांग पर प्रदर्शनकारियों ने काला दिवस मनाने का भी फैसला किया है। महत्वपूर्ण बात यह है कि इस आह्वान के पीछे कोई राजनीतिक दल नहीं है।

प्रदर्शनकारियों ने भारत बंद के लिए सोशल नेटवर्किग साइट का सहारा लेकर देश भर में अभियान भी चला रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने कहा है कि दोषियों को फांसी देने और सख्त कानून बनाने की मांग की मुहिम में कोई भी राजनीतिक दल शामिल नहीं होगा।

प्रदर्शनकारियों के मुताबिक किसी नेता को मुहिम में शामिल होना है तो वह आम आदमी के तौर पर शामिल हो सकते हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय, जेएनयू और अन्य शैक्षणिक संस्थानों से आए छात्रों ने मंत्रणा करने के साथ अपील की कि सभी अपने दोस्तों को मोबाइल संदेश और फोन कर सूचित करें कि तीन जनवरी को काला दिवस मनाए और भारत बंद रहेगा।

प्रदर्शनकारियों ने रोष व्यक्त करते हुए वी वांट जस्टिस,देश शर्मिदा है, दुष्कर्मी अभी जिंदा हैं के नारे लगाए और कैंडल मार्च निकाला।

Read:वजह कहीं पुरुषवादी मानसिकता तो नहीं !!!


**************************************************************


इतिहास बदलने की कोशिश करेगी टीम इंडिया


विश्व क्रिकेट के दो सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी भारत-पाकिस्तान ऐतिहासिक ईडन गार्डेंस स्टेडियम में गुरुवार को होने वाले दूसरे वनडे मुकाबले में जोर आजमाइश के लिए पूरी तरह तैयार हैं। चेन्नई वनडे में टीम इंडिया की शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी धराशायी होने के बावजूद क्रिकेट विशेषज्ञ इसे भारतीय बल्लेबाजी बनाम पाकिस्तानी गेंदबाजी का मुकाबला मान रहे हैं। इसमें कोई शक नहीं कि सीरीज में 0-1 से पीछे होने के कारण भारतीय टीम पर दबाव अधिक है और उसके बल्लेबाजों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। सवाल ईडन के 25 वर्षो का इतिहास बदलने का भी है, जहां भारत आज तक वनडे मैच में पाकिस्तान को मात नहीं दे पाया है।

चेन्नई वनडे में हार के बावजूद टीम इंडिया के लिए कई सकारात्मक चीजें सामने आईं। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का फॉर्म में लौटना, सुरेश रैना की सूझबूझ भरी बल्लेबाजी, 29 रन पर पांच विकेट गिरने के बावजूद टीम स्कोर को 200 के पार ले जाना और पाकिस्तानी टीम को 228 रन बनाने के लिए 48 ओवर तक रोके रखना। भारतीय खेमा बखूबी समझ रहा है कि पहले बल्लेबाजी का मौका मिलने पर बड़ा स्कोर खड़ा कर सके तो मैच जीतने के अच्छे अवसर हैं। ऐसे में सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर से इस बार अच्छी शुरुआत की उम्मीद की जा रही है। टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर यह भी है कि पहले मैच के दौरान चोटिल हुए विराट कोहली दूसरे मैच के लिए फिट घोषित हो चुके हैं। टी-20 में जबर्दस्त बल्लेबाजी करने वाले युवराज सिंह से भी धमाकेदार पारी की उम्मीद है। रोहित शर्मा को अगर मौका मिलता है, तो उन्हें इस बार उन्हें अपनी पूरी क्षमता दिखानी होगी। अशोक डिंडा, इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार की किफायती गेंदबाजी देखते हुए तीनों को ही एकादश में लिए जाने की संभावना है। यह भी संभव है कि डिंडा की जगह बंगाल के ही शमी अहमद को घरेलू मैदान पर मौका दिया जाए।


Read:कहां है सुरक्षा और अधिकार ????

शेर फिर आ रहा है वापस


Tag:delhi gangrape case,  delhi police, delihi high court, trail in saket fast track court, one thousand pages chargesheet start,bharat bandh,jantar mantar agitation, justice for rape victim, black day,India vs Pak, ODI match, Eden Gardens, Indian Cricket Team, Captain, Mahendra Singh Dhoni, Virender Sehwag, Gautam Gambhir, Good start to the India team, Pakistani Team.सामूहिक दुष्कर्म,हाईकोर्ट,भारत बंद,टीम इंडिया,भारत,पाकिस्तान




Tags:                                                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



latest from jagran