Menu
blogid : 2479 postid : 1111

‘दरिंदों को फांसी मत देना, पांचों को जिंदा जला दो’

Hindi News and Blogs
Hindi News and Blogs
  • 325 Posts
  • 29 Comments

देश को झकझोरकर रख देने वाले दिल्ली गैंगरेप मामले में इस घटना के सबसे बड़े गवाह अवींद्र पांडे ने शुक्रवार को मीडिया के सामने उस दिन के खौफनाक मंजर की एक तस्वीर पेश की। पांडे ने उस वक्त का भी जिक्र किया जब युवती ने मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दिया। उसने कहा था कि आरोपियों को फांसी मत देना बल्कि उन सभी को जिंदा जला देना। यह इंटरव्यू उन्होंने स्वेच्छा से एक निजी चैनल को दिया था। इस इंटरव्यू के प्रसारित होने के बाद दिल्ली पुलिस ने जी न्यूज के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

दिल्ली गैंगरेप की घटना के भुक्तभोगी ने टीवी चैनल के समक्ष जो कुछ बयान किया है, वह दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार के लिए मुसीबत बन सकता है। अवींद्र ने कहा है कि पुलिस भी एक सिस्टम है और यदि कोई सिस्टम काम नहीं कर रहा तो नैतिकता के आधार पर उसके मुखिया को इस्तीफा देना चाहिए। पुलिसकर्मियों को चाहिए अपनी डयूटी करें। वे अपनी पीठ थपथपाना क्यों चाहते हैं?

उनके अनुसार, जब वे सड़क किनारे पड़े थे तो वहां आई एक महिला अधिकारी बार-बार कह रही थी कि मुझे घर जल्दी जाना है। घर पर चावल दाल नहीं है। बच्चों से नहीं मिल पा रही। अवींद्र ने बताया कि उसकी दोस्त ने एसडीएम से कहा था कि आरोपियों को फांसी नहीं, बल्कि जिंदा जलाना चाहिए। एसडीएम बयान लेने आई तो उसने पूरा घटनाक्रम उन्हें बताया। जो उसके साथ हुआ उसे सुनकर मैं तो सदमे में आ गया कि क्या कोई ऐसा भी कर सकता है। जब कोई शिकार करता है तो वह भी ऐसा नहीं करता। पहले वह गला दबाकर सांस बंद कर देता है। बाद में सब कुछ करता है, लेकिन यहां तो जिंदा होते हुए ही शरीर के अंग-भंग किए गए।

अवींद्र ने वर्मा समिति के समक्ष पेश होकर यह कहने की भी इच्छा जताई है कि हमारे पास काफी कानून हैं, लेकिन आम आदमी कानूनी पचड़ों में फंसना नहीं चाहता।


**********************************************************


नाबालिग आरोपी की मां ने कहा, बेटा गुनहगार तो मिले कड़ी सजा


चलती बस में गैंगरेप के भेंट चढ़ी 23 साल की युवती के साथ सामूहिक बलात्कार करने वाले छह आरोपियों में से नाबालिग आरोपी की मां ने कहा कि भले ही उनका बेटा हेल्पर होने के कारण बस में हुए गुनाह का हिस्सेदार था लेकिन उसने इससे पहले कोई गुनाह नहीं किया है। वह एक आम इन्सान था। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अगर उनके बेटे का गुनाह साबित होता है तो उसे कड़ा दंड दिए जाना चाहिए।

सामूहिक दुष्कर्म मामले की तहकीकात करने के लिए जब दिल्ली पुलिस आरोपी के परिवार वालों से मिली तब उन्हें यह जानकारी मिली। पुलिस ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से बाकायदा आदेश करवाकर उस विद्यालय की उपस्थिति पंजिका हासिल की, जिसमें आरोपी किशोर पढ़ता था। विद्यालय रिकॉर्ड के अनुसार आरोपी किशोर की उम्र 17 साल आठ महीने है। पुलिस विद्यालय का रजिस्टर अपने साथ ले गई।

सामूहिक दुष्कर्म के छह आरोपियों में से एक किशोर थाना क्षेत्र के ग्राम भवानीपुर नगला का है। दस दिन पूर्व दिल्ली पुलिस ने गांव से किशोर की उम्र की जानकारी ली थी। आरोपी की उम्र रजिस्टर के अनुसार सत्रह साल आठ माह है। गांव के प्राथमिक विद्यालय पर तैनात शिक्षक ने उपस्थिति रजिस्टर उपलब्ध करा दिया। लोगों का कहना है कि सभी आरोपियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए।


********************************************************************


दिल्ली में रुलाएगी सीएनजी, मेट्रो का सफर भी होगा महंगा


नए साल में सीएनजी से गाड़ी चलाना अब और महंगा हो गया है। आइजीएल (इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड) ने दिल्ली में सीएनजी के दामों में 1.55 रुपये किलो और एनसीआर क्षेत्र में 1.80 रुपये किलो का इजाफा किया है। कीमतों में यह इजाफा शुक्रवार मध्यरात्रि से लागू हो गया है। इससे अब दिल्ली में सीएनजी 38.35 रुपये किलो की बजाए 39.90 रुपये किलो और नोएडा, ग्रेटर नोएडा व गाजियाबाद में 43.30 रुपये किलो की बजाए 45.10 रुपये किलो में मिलेगी।

इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो का सफर भी महंगा होने जा रहा है। इसी माह मेट्रो किराये में 40 फीसद की बढ़ोतरी हो सकती है। गुरुवार को केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय से किराया बढ़ोतरी संबंधी प्रस्ताव पर मंजूरी मिलने के बाद किराया निर्धारण के लिए कुछ महीने पहले गठित कमेटी की रिपोर्ट को दिल्ली मंत्रिमंडल से मंजूरी मिलने की औपचारिकता बाकी रह गई है।

सूत्रों के अनुसार अगले दो सप्ताह में यह मंजूरी मिल जाएगी जिसके साथ ही मेट्रो में सफर महंगा होना तय है। किराये में 40 प्रतिशत तक की भारी वृद्धि के आसार हैं।



Tag:delhi gangrape victim, delhi gangrape, delhi gangrape prime eye witness, avindra pandey eye witness of delhi gangrape, interview broadcast on Zee News,minor accused, arrest by delhi police, minor, delhi, cng, costlier, ncr, friday, delhi metro costly, indraprastha gas alimited declared, transport ministry of delhi,गैंगरेप,दिल्ली पुलिस , केंद्र सरकार,सीएनजी

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh