Hindi News and Blogs

News, news in hindi, news 24, news headlines in hindi

352 Posts

43 comments

Reader Blogs are not moderated, Jagran is not responsible for the views, opinions and content posted by the readers.
blogid : 2479 postid : 1143

60 साल की उम्र में दुल्हन बनेंगी जीनत

Posted On: 6 Feb, 2013 न्यूज़ बर्थ में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

गुजरे जमाने की बेहतरीन अदाकारा जीनत अमान फिर शादी करने जा रही है। 60 साल की जीनत अमान ने शादी फिर से करने की बात तो मानी है लेकिन शादी किससे करेंगी उस नाम का खुलासा नहीं किया है।


जीनत अमान के दो बेटे हैं अजान (26) और जहान (23)। जीनत ने कहा कि मजहर खान की मौत के बाद मैं शादी के खिलाफ थी। शादी के बारे में सोचना भी बुरे सपने जैसा था लेकिन आपके इरादे ईश्वर की मर्जी के आगे नहीं चलते। उन्होंने कहा कि मैं किसी से मिली और वह मेरी जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया। मैं बहुत खुश हूं और मैं सोचती हूं कि फिर से जवान हो गई हूं।


जीनत का अभिनेता संजय खान से लंबा रिलेशनशिप रहा उसके बाद इन्होंने मजहर खान से शादी की जिनकी 1998 में मौत हो गई। जीनत ने मिस एशिया कंटेस्ट जीता था और इसके बाद फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। जीनत अमान ऊर्दू शब्द है जिसका मतलब होता है जो खूबसूरती की हिफाजत करें।


Read:200 साल बाद पेरिस की महिलाओं को मिला पतलून पहनने का हक



***********************************************************



टीम इंडिया की क्यों बजी बैंड, मिताली ने बताए पांच कारण



इंग्लैंड को एक विकेट से हराकर महिला विश्व कप क्रिकेट 2013 में बड़ा उलटफेर करने वाली श्रीलंकाई महिलाओं ने भारतीय महिलाओं को भी 138 रनों से रौंदकर खिताब जीतने का उनका सपना चूर-चूर कर दिया। महिला टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज वो करिश्मा नहीं कर सकीं जो पुरुष टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने की थी।


मैच खत्म होते ही मिताली जब प्रेस कांफ्रेंस करने आई तो वे काफी निराश दिखीं। ऐसा लग रहा था मानो वे पत्रकारों से बात भी नहीं करना चाहतीं। जब उनसे पहला प्रश्न किया गया तब भी वे चहलकदमी कर रही थीं। बहरहाल, थोड़ी देर बाद उन्होंने बोलना शुरू किया। श्रीलंका के हाथों मिली करारी हार का मिताली ने मुख्य रूप से पांच कारण बताए :


1. श्रीलंका के बल्लेबाजों ने चौंका दिया : मिताली ने बताया कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि भारतीय गेंदबाजी अटैक के सामने श्रीलंकाई टीम इतना बड़ा स्कोर खड़ा कर लेगी। उनके बल्लेबाजों ने उम्मीद से कहीं आगे बढ़कर बल्लेबाजी की और 5 विकेट के नुकसान पर 282 रन बना डाले। ये बहुत बड़ी नाकामी रही।


2. जल्दी-जल्दी विकेट खोए : दूसरा कारण उन्होंने भारतीय महिलाओं की खराब बल्लेबाजी को बताया। उन्होंने कहा कि 283 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हमारे बल्लेबाजों ने गैरजिम्मेदराना रवैया दिखाया। जब आप इतने बड़े लक्ष्य का पीछा कर रहे होते हैं तो संयम और पूरी प्लानिंग के साथ खेलना होता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि सुपर 6 में पहुंचने के लिए हमें 251 रनों की जरूरत थी। अगर हम उसे हासिल कर लेते तो बेहतर रन-रेट के आधार पर वेस्टइंडीज से आगे निकल जाते, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।


3. ओपनिंग पार्टनरशिप का फ्लॉप होना : वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय ओपनर पूनम राउत और थिरुश कामिनी ने शतकीय साझेदारी निभाकर यह संकेत कराया था कि महिला टीम इंडिया को अच्छे ओपनर्स मिल गए, लेकिन इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ दोनों फ्लॉप हो गए। इस बात की पुष्टि करते हुए मिताली ने बताया कि टीम की हार में ओपनिंग पार्टनरशिप का फ्लॉप होना भी मुख्य कारण रहा।


4. झूलन गोस्वामी की खराब गेंदबाजी : मिताली ने बताया कि झूलन गोस्वामी टीम इंडिया की मुख्य गेंदबाज हैं, लेकिन श्रीलंकाई बल्लेबाजों के सामने वे भी बेबस नजर आई और 10 ओवरों में 61 रन खर्च कर डाले। टीम के लिए ये रन भी भारी पड़े। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि हर मैच में एक ही खिलाड़ी से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद नहीं की जा सकती।


5. बॉलिंग अटैक बड़ी कमजोर कड़ी : भारतीय कप्तान मिताली राज ने बताया कि भारतीय गेंदबाजी अटैक श्रीलंकाई बल्लेबाजों के लिए काफी मजबूत थी, लेकिन गेंदबाजों ने काफी निराश किया। उनकी खराब गेंदबाजी के कारण ही श्रीलंकाई टीम एक बड़े स्कोर की ओर बढ़ पाई।



Read: मैं लाउंगी बदलाव और देखेगा जमाना



***********************************************************



आसाराम ने फिर की बदसलूकी, भक्त को मारी लात



दिल्ली गैंगरेप की शिकार हुई युवती को ही दोषी ठहराने वाले संत गुरु आसाराम बापू एक बार फिर अपने व्यवहार के चलते चर्चा में आ गए हैं। इस बार बापू ने उनपर ही श्रद्धा जताने वाले एक भक्त को लात मार दी। जब भक्त प्रवचन के दौरान बापू का आर्शीवाद लेने के लिए आगे बढ़ा तो बापू ने उसे लात मारकर गिरा दिया। भक्त का नाम अमान सिंह बताया जा रहा है।


सिंह ने संत के व्यवहार से आहत होकर इस घटना की जोरदार निंदा की है। संत का यह व्यवहार कतई योग्य नहीं है। सिंह ने कहा कि बापू ने प्रवचन के दौरान भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले कई तरह की टिप्पणी की। हालांकि इस बारे में बापू की ओर से कोई भी जवाब नहीं आया है।

Read: अध्यात्म का अद्भुत स्तंभ



****************************************************


दिल्ली: नहीं कर पाया रेप तो मुंह में डाल दी लोहे की रॉड



राजधानी में महिलाओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न की घटनाएं थमने के बजाय बढ़ती ही जा रही है। वसंत विहार में बीते 16 दिसंबर की घटना को लोग भूल भी नहीं पाए हैं कि सोमवार रात लाजपत नगर में भी एक युवती के घर में घुसकर युवक ने उसके साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की और ऐसी दरिंदगी दिखाई जिससे उस घटना की याद ताजा हो गई। युवती के शोर मचाने व डटकर मुकाबला करने के कारण आरोपी मकसद में कामयाब नहीं हो पाया। उसने अपनी बचाव में जब घर में रखे सामानों को उठाकर आरोपी पर फेंकना शुरू कर दिया व उसे नोंच भी डाला तब गुस्से में आकर उसने युवती के मुंह में ही पाइल डाल जख्मी करने के बाद मौके से फरार हो गया। पीड़िता की मां की शिकायत पर लाजपत नगर थाना पुलिस ने आरोपी अनिल कुमार के खिलाफ दुष्कर्म की कोशिश व हत्या के प्रयास आदि कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।


Read: अब बेटे विदा होकर आएंगे ससुराल

लोकपाल के दायरे पर सवाल


Tag: zeenat aman, bollywood actress, getting married, mazhar khan, Veteran actor, sex symbol, mithali raj, ICC Women’s World Cup, india sri lanka odi, cricket news, asharam bapu, devotee, asaram’s msbehaviour, devotee upset, asharam misbehaved,Delhi gang rape, crime in Delhi, Crime, rape, crime against women, rape in Delhi, आसाराम बापू, यौन उत्पीड़न, टीम इंडिया, जीनत अमान,संजय खान,मजहर खान



Tags:                                                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



latest from jagran