Menu
blogid : 2479 postid : 1159

गीतिका की मां ने भी सुसाइड नोट में लिया गोपाल कांडा का नाम

Hindi News and Blogs
Hindi News and Blogs
  • 325 Posts
  • 29 Comments

पूर्व एयर होस्टेस गीतिका शर्मा मामले में शुक्रवार को नया मोड़ आ गया। आज गीतिका की मां अनुराधा शर्मा ने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा की एयरलाइंस एमडीएलआर में एयरहोस्टेस के रूप में काम करने वाली गीतिका शर्मा ने भी गत साल अगस्त महीने में आत्महत्या कर ली थी।


आज दोपहर करीब 4 बजे अशोक विहार थाना पुलिस को खुदकुशी की जानकारी मिली। घर से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें उन्होंने दो लोगों पर गोपाल कांडा के खिलाफ दर्ज कराए गए मुकदमे को वापस लेने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है। हालांकि वे दोंनों कौन हैं इस बारे में अभी खुलासा नहीं किया गया है। डीसीपी नार्थ वेस्ट डाक्टर पी करुणा करण के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है।


अनुराधा के शव को पोस्टमार्टम के लिए कब्जे में ले लिया गया है। 62 वर्षीय अनुराधा शर्मा 4सी ब्लाक नंबर एक, अशोक विहार, फेज तीन पॉकेट बी में पहली मंजिल पर पति दिनेश कुमार शर्मा व बेटा अंकित शर्मा के साथ रह रही थी। बताया जाता है कि बड़ी संतान 23 वर्षीय बेटी गीतिका शर्मा के खुदकुशी कर लेने के बाद से अनुराधा समेत पूरे परिवार के सदस्य परेशान थे ही ऊपर से कांडा के खिलाफ केस वापस लेने का दबाव व धमकी दिए जाने से परिवार के सदस्य बेहद परेशान थे। माना जा रहा है कि धमकी व दबाव के कारण ही उन्होंने ऐसा कदम उठाया है। गौरतलब है कि गीतिका शर्मा पिछले वर्ष 4 अगस्त को देर रात अपने अशोक विहार स्थित इसी घर में कमरे में पंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली थी। अगले दिन पांच अगस्त की सुबह 9.20 बजे अशोक विहार थाना पुलिस को उसके खुदकुशी करने की जानकारी मिली थी। उसके कमरे से दो पेज का सुसाइड नोट बरामद हुआ था जिसमें उसने हरियाणा के तत्कालीन गृहराज्य मंत्री गोपाल गोयल कांडा व एमडीएलआर कंपनी की वरिष्ठ प्रबंधक अरुणा चढ्डा को आत्महत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया था।

Read:आगे बढ़ने दो मुझे


*******************************************



तिहाड़ में बंद कांडा के मुंह से नहीं उतरा निवाला



बेटी के गम में गीतिका की मां अनुराधा शर्मा की आत्महत्या ने तिहाड़ जेल में बंद हरियाणा के पूर्व गृह राज्य मंत्री व विधायक गोपाल गोयल कांडा की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। गीतिका की मां की आत्महत्या की खबर जैसे ही उसने तिहाड़ में सुनी वह सन्न रह गया। चिंता में उसके हलक से निवाला भी नहीं उतरा। उसने रात में खाना भी नहीं खाया। दरअसल पिछली सुनवाई के बाद बाहर निकलते हुए गीतिका की मां अनुराधा ने उसको और अरुणा को खूब खरी-खोटी भी सुनाई थी। मौके पर मिले सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने कांडा और अरुणा के खिलाफ एक और मामला दर्ज कर लिया है।


सूत्रों के मुताबिक उसके साथ के कैदियों ने उसे समझाने का प्रयास किया। फिर भी वह परेशान रहा। तिहाड़ जेल के सूत्रों के मुताबिक कांडा 10 गुणा 15 फीट के आकार वाले सेल में रहता है। वह अपना ज्यादा समय टीवी देखकर काटता है। वह टीवी पर पल-पल की खबरें देखता रहता है। गीतिका की मां अनुराधा की आत्महत्या की खबर जब टीवी पर ब्रेक हो रही थी, उस वक्त वह टीवी ही देख रहा था। अचानक टीवी पर अनुराधा की आत्महत्या की खबर सुनकर वह भौंचक रह गया। वह तुरंत अपनी जगह से उठकर बैठक गया। वह काफी देर तक टीवी से चिपका रहा। जेल में उसकी देखरेख में दो कैदी लगाए गए हैं। वह काफी चिंतित है। जब उसके पास खाना ले गया तो उसने खाने से भी इन्कार कर दिया।


गोपाल कांडा की हरकतों से तंग आकर बेटी गीतिका शर्मा के खुदकुशी कर लेने की घटना ने अनुराधा शर्मा के पूरे परिवार को झकझोर दिया था। अनुराधा पूरी तरह से टूट चुकी थीं। वह बेटी की मौत के गम को सहन नहीं कर पा रही थीं। बेटी को लेकर उनके दिल में गोपाल कांडा व अरुणा चड्ढा के खिलाफ जबरदस्त नफरत भर गई थी।

Read: बिहार के गांव में लड़कियों के मोबाइल फोन पर रोक


*****************************************


सिपाही ने मांगी अरुण जेटली की कॉल डिटेल, गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस के एक सिपाही पर भाजपा नेता अरुण जेटली की जासूसी करने का आरोप लगा है। उसने विभाग के एसीपी के ऑफिशियल मेल से भाजपा नेता के मोबाइल फोन का कॉल डिटेल रिकार्ड (सीडीआर) पाने के लिए मोबाइल कंपनी के पास आग्रह भेजा था। लेकिन जब मोबाइल कंपनी के अधिकारियों ने जांच के लिए मेल भेजने वाले एसीपी को फोन किया तो इसका खुलासा हुआ।


हाई प्रोफाइल मामला होने की वजह से तुरंत इसकी जांच स्पेशल सेल को सौंपी गई और आरोपी सिपाही अरविंद डबास को गिरफ्तार कर लिया गया।


वर्तमान में वह नई दिल्ली जिले के संसद मार्ग थाने में तैनात था और पिछले डेढ़ वर्ष से ड्यूटी से अनुपस्थित चल रहा था। पूछताछ में आरोपी सिपाही के देहरादून के दो भाजपा नेताओं से संपर्क होने की बात सामने आई है। हालांकि इस मामले में उनकी क्या भूमिका है, इसकी जांच की जा रही है।


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच में पता चला कि यह ईमेल नोएडा के एक ऑटोमोबाइल वर्कशाप से भेजा गया है। जिस एसीपी की ईमेल आइडी का प्रयोग किया गया था, उनसे भी पूछताछ की जा रही है।

Read:यूपी: महिला डीएम की खूबसूरती से हुए घायल, भाषण ही भूले मंत्री जी


********************************************************


पाक के पास भारत से दोगुना परमाणु जखीरा



पाकिस्तान के पास भारत से दोगुने ज्यादा परमाणु हथियार हैं। यह दावा अमेरिकी संसद की एक रिपोर्ट में किया गया है। इसके मुताबिक पाकिस्तान के पास संभवत: 90 से 110 जबकि भारत के पास 60 से 80 के बीच परमाणु हथियार हैं। अमेरिकी सांसदों को बताया गया है कि पाकिस्तान अमेरिका के साथ परमाणु सहयोग समझौता करने में रुचि रखता है और इसके लिए उनकी सहमति की जरूरत होगी।


रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान के पास इससे अधिक परमाणु हथियार भी हो सकते हैं। इसके मुताबिक पाकिस्तान आणविक सामग्री का उत्पादन कर रहा है। इससे पता चलता है कि वह परमाणु हथियारों में मात्रात्मक और गुणात्मक वृद्धि कर सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है, ‘यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है कि 2008 में भारत और अमेरिका के बीच हुए परमाणु सहयोग समझौते के जवाब में पाकिस्तान ने किस हद तक परमाणु हथियारों में वृद्धि की है। पाकिस्तान अपने परमाणु सिद्धांतों को सार्वजनिक नहीं करता है। हालांकि उसके द्वारा अपनाई गई निम्मतम निवारक नीति के बारे में कहा जाता है कि यह इस प्रकार बनाई गई है ताकि भारत को पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई करने से रोका जा सके।’ इसके मुताबिक पाकिस्तानी अधिकारियों ने अमेरिका के साथ परमाणु सहयोग समझौता करने की इच्छा जताई है, जिसके लिए संसद की मंजूरी जरूरी होगी। पाकिस्तान ने हाल के वर्षो में अपने परमाणु हथियार की सुरक्षा को लेकर अंतरराष्ट्रीय समुदाय का विश्वास बढ़ाने के लिए कई कदम उठाए हैं। हालांकि पाकिस्तान में अस्थिरता के कारण इसे लेकर सवाल खड़े हो गए हैं।


Read:60 साल की उम्र में दुल्हन बनेंगी जीनत

200 साल बाद पेरिस की महिलाओं को मिला पतलून पहनने का हक


Tag:geetika sharma, geetika sharma’s mother, suicide, gopal kanda, suicide note,Gitika Sharma, Gopal Kanda, gitika’s mother suicide, Gitika Sharma suicide case,Arun Jaitley, Arun Jaitley’s call details, BJP, Delhi Police constable, arrested,Pakistan, owns, about, 90-110 nuclear, warheads, report, Pakistan, atomic arsenal, probably, consists, nuclear war heads,गीतिका शर्मा, गीतिका के शर्मा की मां, आत्महत्या, गोपाल कांडा, सुसाइड नोट,अरुणजेटली,भाजपा, दिल्ली पुलिस कांस्टेबल,  पाकिस्तान,  पाकिस्तान, परमाणु शस्त्रागार,


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh