Menu
blogid : 2479 postid : 1167

दो बार मौत को मात देने वाली ये कहानी सुन आप दंग रह जाएंगे

Hindi News and Blogs
Hindi News and Blogs
  • 325 Posts
  • 29 Comments

हैदराबाद को बम विस्फोटों से दहलाने वाले आतंकवादी किसी भी संगठन के हों, लेकिन उन्होंने इसकी पूरी तैयारी कर रखी थी कि जान-माल का ज्यादा से ज्यादा नुकसान हो। आतंकियों ने विस्फोट के लिए सिनेमाघरों के पास की जगह चुनी और ऐसे समय धमाका किया जब एक सिनेमाघर का शो छूट चुका था।


धमाके के घायलों में वह शख्स भी शामिल है जो मक्का मस्जिद विस्फोट में भी घायल हुआ था। इस बार भी जान बचने पर उसने खुदा का शुक्र अदा किया है। बम विस्फोटों का निशाना बने लोगों ने बताया कि पहला धमाका उस समय हुआ जब वेंकटाद्रि और कोणार्क थियेटर के पास अच्छी-खासी भीड़ थी। चूंकि यहां कई कालेज हैं इसलिए शाम के समय भीड़ रहती ही है। पहला धमाका उस समय हुआ जब एक थियेटर का शाम का शो छूट चुका था और बड़ी संख्या में लोग सड़क पर थे। बम विस्फोट में घायल समद ने बताया कि धमाका इतना जोरदार था कि उन्हें कुछ एहसास ही नहीं हुआ। वह अपने दोस्त से मिलने के लिए यहां आए हुए थे। यशोदा अस्पताल में भर्ती एक अन्य घायल वासे मिर्जा ने बताया कि उन्होंने जोरदार आवाज सुनी और फिर जब होश आया तो खुद को अस्पताल में पाया। वासे ने कहा, खुदा का शुक्र है कि मैं एक बार फिर बचा। उन्होंने बताया कि वह 2007 में मक्का मस्जिद में हुए धमाके में भी घायल हुए थे।



********************************************


हैदराबाद धमाके: अफजल की फांसी से जुड़े हैं हमले के तार!


हैदराबाद में हुए सीरियल बम धमाके अफजल गुरु की मौत का बदला लेने के लिए कराए गए थे। अभी तक सामने आई जानकारी के मुताबिक इन बम धमाकों की साजिश पाकिस्तान में रची गई थी। इन बम धमाकों को कैसे और कहां पर अंजाम दिया जाए इसको लेकर यूनाइटेड जिहाद काउंसिल के अंतर्गत आतंकी संगठन हूजी, हिजबुल मुजाहिद्दीन, लश्कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्मद के प्रमुखों की पाकिस्तान में बैठक हुई थी। जानकारी के मुताबिक यह धमाके अफजल और अजमल की फांसी का बदला लेने के लिए कराए गए।


पाकिस्तान में यूनाइटेड जिहाद काउंसिल की बैठक में हैदराबाद को इन बम धमाकों के लिए चुना गया था। हालांकि भारतीय खुफिया एजेंसियों को इसकी जानकारी पहले से ही लग गई थी और इसके लिए 16,19 और 20 फरवरी को सभी राज्यों को अलर्ट जारी कर दिया गया था। इसमें आशंका जताई गई थी कि हिजबुल और लश्कर समेत अन्य आतंकी संगठन भारत में आतंकी हमला करने की साजिश रच रहे हैं। इसके चलते सभी राज्यों में हाई अलर्ट भी रखा गया था।


गौरतलब है कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद और लश्कर ए तैयबा ने पहले ही यह ऐलान कर दिया था कि वह अजमल और अफजल की फांसी का बदला लेगी और भारत में आतंकी हमले तेज करेगी। इन दोनों को फांसी देने के बाद भारत में हमले होने की आशंकाएं भी तेज हो गई थीं।



*********************************************


हैदराबाद धमाके: 14 मरे और 119 घायल, शिंदे पहुंचे घटनास्थल


हैदराबाद के भीड़-भाड़ वाले इलाके में गुरुवार को हुए दो बम धमाकों के बाद आज [शुक्रवार] सुबह देश के गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे हैदराबाद में दिलसुख नगर गए। उन्होंने इन धमाकों की निंदा की है। उन्होंने इन धमाकों में अब तक 14 लोगों के मारे जाने और 119 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है। इनमें से छह की हालत नाजुक बताई जा रही है। शिंदे ने अस्पताल जाकर घायलों की हालत का जायजा लिया और उनसे बात भी की। शिंदे के मुताबिक धमाकों से पहले जो अलर्ट जारी किया गया था वह नॉर्मल अलर्ट था और इसकी बहुत ज्यादा जानकारी खुफिया विभाग को नहीं थी। इस संबंध में आज गृहमंत्री दोनों सदनों में बयान देंगे।


उनके साथ में राज्य के मुख्यमंत्री के साथ गृहमंत्री के आला अधिकारी भी मौजूद थे। नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी [एनआईए] भी मौके पर पहुंच चुकी है। शिंदे ने कहा कि इन बम धमाकों की जांच चल रही है। उन्होंने इसके लिए अभी किसी भी आतंकी संगठन का नाम नहीं लिया है। उन्होंने कहा कि जांच पूरी होने के बाद ही इसका खुलासा किया जाएगा। केंद्र सरकार ने इन धमाकों में मारे गए लोगों के परिजनों और घायलों के परिजनों को मुआवजा देने की भी घोषणा की है। उन्होंने इसको पुलिस की चूक कहने से भी मना किया है। उन्होंने कहा कि खुफिया विभाग को किसी खास इलाके में बम धमाका करवाए जाने की पुख्ता जानकारी नहीं थी।


गौरतलब है कि शिंदे ने कल कहा था कि इस हमले की दो दिन पहले ही जानकारी मिल गई थी और हैदराबाद समेत अन्य राज्यों को भी इस बात की सूचना दे दी गई थी। इसके बाद भी हैदराबाद में बम विस्फोट की घटना से एक बार फिर से देश के सुरक्षा तंत्र पर सवालिया निशान लग गया है। इन बम धमाकों की सभी पार्टियों ने निंदा की है। इसके पीछे इंडियन मुजाहिद्दीन का हाथ बताया जा रहा है।


जिन जगहों पर यह बम धमाके हुए वह जगह भीड़ भाड़ वाले इलाकों में शुमार है और यहीं पर शहर की सबसे बड़ी फल मंडी भी है। आतंकियों ने इसलिए ही इस जगह को निशाना बनाया था जिससे वह ज्यादा से ज्यादा लोगों को हताहत कर सकें। इन बम विस्फोटों को संसद हमले के दोषी अफजल और मुंबई हमले के दोषी अजमल कसाब को दी गई सजा से जोड़कर देखा जा रहा है।


********************************************


धमाके पर सिंघवी ने उठाए शिंदे की काबिलियत पर सवाल


हैदराबाद के भीड़भाड़ वाले इलाके दिलसुख नगर में सिलसिलेवार तीन बम धमाकों में अट्ठारह लोगों की मौत हो गई। करीब 84 लोग जख्मी हैं, जिनमें से कुछ ही हालत गंभीर बताई जा रही है। चलिए आगे हम आपको बताते हैं कि देश के खास लोगों की इस पर क्या प्रतिक्रिया है।


– राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा है कि इस तरह की कायरतापूर्ण करतूतें शांति और सौहार्द्र में खलल डालने वाली हैं। ऐसे हमले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। हम लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं।


-प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने गुरुवार शाम हैदराबाद में हुए विस्फोट को कायराना हमला करार दिया और कहा कि इसके दोषियों को बख्शा नहीं जाना चाहिए।





Tag: hyderabad blast, blast, terrorist attack, Three blast in hyderabad, bomb blasts in Hyderabad, two time escape in blast,hyderabad serial blast, hyderabad blast, pakistan, afzal guru, afzal guru hanged, united jihad council, lashkar e taiba, jaish e mohammad, huzbul muzahiddin, terrorist organization,Hyderabad serial blast, Hyderabad blast, sushil kumar shinde, home minister, hyderabad serial blast, hyderabad blast, terrorist attack, sushil kumar shinde, abhishek manu singhvi,हैदराबाद विस्फोट, विस्फोट, आतंकवादी हमले, हैदराबाद में तीन विस्फोट, हैदराबाद में बम विस्फोट,  हैदराबाद सीरियल विस्फोट, हैदराबाद विस्फोट, पाकिस्तान, अफजल गुरु अफजल गुरु को फांसी की सजा दी, संयुक्त जिहाद परिषद, लश्कर ए तैयबा, जैश ईमोहम्मद, आतंकवादी संगठन,  हैदराबाद विस्फोट, सुशील कुमार शिंदे, गृह मंत्री, आतंकवादी हमले, अभिषेक मनु सिंघवी





Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh